Total gyan

This blogger site about interesting facts, science, technology, autobiography, our history and also study materials and study tips

Follow us on Facebook

LightBlog

Posts

रविवार, 9 अगस्त 2020

भारत के 5 प्रसिद्ध अंग्रजी साहित्य लेखक

  

भारत के 5 प्रसिद्ध  अंग्रजी साहित्य लेखक 


हेलो फ्रेंड्स आज की पोस्ट में हम जानेंगे कि इंडिया के 5 मोस्ट पापुलर लेखक कौन से हैं और उनकी फेमस बुक कौन सी है।


 हमारे देश में बहुत सारे लेखक हैं जिनमें से एक नाम Jumpha Lahiri का भी आता है यह काफी प्रसिद्ध लेखिका है इनकी पुस्तक का नाम है Intrepreter of mind  इस बुक में हमें दिमाग के बारे में अंग्रेजी में जानकारी दी गई है।

Famous Indian author
Jumpha lehiri 



 

   अब हमारे अगले साहित्य के लेखक हैं Rk narayan  यह भी प्रसिद्ध लेखक हैं इनकी प्रसिद्ध किताब है The English teacher   यह पुस्तक अंग्रेजी भाषा में लिखिए क्योंकि अंग्रेजी साहित्यकार हैं।


Rk narayan | famous Indian author



 हम Khuswant singh   को भी एक अच्छे अंग्रेजी साहित्यकार के रूप में जानते हैं उनकी प्रसिद्ध पुस्तक है train to Pakistan  इस पुस्तक में भारत और पाकिस्तान दोनों के बारे में बताएं इनकी रचना अंग्रेजी में है ये अंग्रेजी भाषा के अच्छे  साहित्यकार हैं और यह भारतीय भी हैं।

Khuswant singh | famous Indian author
Khuswant singh 


 अब अगले भारतीय अंग्रेजी साहित्यकार हैं Ruskin bond  इन की पुस्तक का नाम है death under the deodars  है इस पुस्तक को  अंग्रेजी भाषा में लिखी गई है।

Ruskin bond | famous Indian author
Ruskin bond 


 अब हमारे अगले अंग्रेजी साहित्य के साहित्यकार हैं Vikram seth  उनकी प्रसिद्ध पुस्तक का नाम है two lives  इन्होंने भी अंग्रेजी साहित्य में काफी अच्छी ख्याति प्राप्त की है।



 आशा है आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी हमने इस पूरे पोस्ट में जाना है है कि भारत में पांच अंग्रेजी साहित्य कार्य कौन-कौन से हैं और उनकी प्रसिद्ध पुस्तक कौन सी है।



 धन्यवाद


कोई टिप्पणी नहीं: